तीन लोगों के साथ थाने में कुछ ऐसा कर रही थी महिला थानेदार, तभी पहुँच गए वहाँ पर अधिकारी, फिर...

रांची में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने बुंडू महिला थानाप्रभारी संगीता झा को 20 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। खास बात तो यह है कि गिरफ्तारी के समय वह अपनी वर्दी में ही थी और उसकी गिरफ्तारी पुलिस स्टेशन से ही कि गई हैं। सूबे में पहली बार ऐसा हुआ कि किसी महिला पुलिस अधिकारी को रिश्वत लेते एसीबी ने गिरफ्तार किया। पूर्व एएनएम सुलेमी हेरेंज की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है।
loading...
एसीबी के मुताबिक, बुंडू के महादेव टोली की पूर्व मंत्री एएनएम सुलेमी हेरेंज ने ब्यूरो को शिकायत की कि 3 जुलाई को महिला रात करीब दस बजे घर पहुंची तो कहा गया कि सुबह आना। दूसरे दिन, सोमी अपने बेटे सहित एक और के साथ पुलिस स्टेशन पहुंची। थानाप्रभारी ने कहा कि 20 हजार रुपये दो तभी आगे की कार्रवाई की जाएगी। पैसे ना देने पर उसने बेटे को झूठे केस में फंसाने की धमकी दी। सुलेमी ने एसीबी से शिकायत की, जिसके बाद जाल बिछाकर रिश्वत लेने के आरोप में महिला थानाप्रभारी को गिरफ्तार कर लिया गया।
एसीबी डीएसपी वैद्यनाथ प्रसाद ने कहा कि यह रांची एसीबी इस वर्ष यह 8वी बार ऐसा हुआ है कि किसी सरकारी कर्मचारी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार होते ही महिला थानेदार हाथ जोड़कर माफी मांगने लगी। साथ ही उसने कसम खाई की आज के बाद रिश्वत को हाथ भी नहीं लगाएगी। परंतु एसीबी की टीम ने आरोपी महिला थानेदार की एक बात ना सुनी और उसे गिरफ्तार कर लिया।