स्टेट बैंक के पास मिला सोने से भरा बैग, सूनसान जगह में खोलकर देखा तो उड़ गए होश..

रायपुर शहर के स्टेट बैंक चौके पास एक राहगीर की उस समय आंखें खुली की खुली रह गई जब सोने-चांदी से भर बैग मिला। चौक के पास ट्राफिक का भारी दबाव था। भीड़ से निकलकर सूनसान जगह में जाकर अच्छे से देखा। नगदी और सोने-चांदी से भरा बैग मिलने के बाद युवक को यकीन ही नहीं हो रहा था कि एक झटके में उसकी किस्मत चमक गई। इसके बाद उसने जो किया जानकर आप भी करेंगे सलाम..

शख्स ने नहीं किया देरी
loading...
दरअसल ये मामला है जगदलपुर शहर का। यहां के स्टैट बैंक चौक में लावारिस हालत में एक बैग मिलता है... बैग सोने-चांदी से भरा हुआ है, जिसकी कीमत करीब तीन लाख है। ऐसे में लावारिस हालत में बैग मिलने से शहर के एक शख्स की इंसानियत जाग उठी और उसने सोने-चांदी, नगदी रुपयों से भरे बैग को अपने पास रखने की जगह इसके मालिक तक पहुंचाने की ठानी। रेंजर पद पर कार्यरत जेपी पांडे ने ड्यृूटी में मौजूद प्रधान आरक्षक चोआदास गेंदले को बैग के मालिक तक पहुंचाने के लिए उसे सौंप दिया। आरक्षक ने भी देर नहीं की और एक घंटे की मशक्कत के बाद मालिक एनआर विश्वास तक बैग सुरक्षित पहुंचा दिया।

प्रधान आरक्षक चोआदास गेंदले में
बताया कि लालबाग हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाले रिटायर एनएमडीसी कर्मचारी एनआर विश्वास (79) वर्ष दोपहर में घर जा रहे थे। इसी दौरान डेढ़ बजे काले रंग का बैग एसबीआई चौक के पास कहीं गिर गया। बैग में 5 हजार नगदी के साथ ही सोने के आभूषण करीब 3 लाख के लगभग का सामान था। इतना ही नहीं एटीएम कार्ड, जरूरी दस्तावेज भी मौजूद थे।
वे इसे लेकर स्टेट बैंक के लॉकर में जमा कराने निकले थे। इस दौरान उस रोड से आ रहे दरभा थाना में पदस्थ वन परिक्षेत्र अधिकारी जेपी पांडे की नजर उस बैग पर पड़ी। उन्होंने बैग को उठाकर जब देखा तो उसमें रखे दस्तावेज व ज्वेलरी को देखने के बाद उन्होंने पूरे सामान को लेकर कोतवाली थाना पहुंचे। ड्यूटी में तैनात प्रधान आरक्षक चोआदास गेंदले को यह बैग सौंपा। करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बैग मालिक को तलाश लिया गया और कोतवाली थाना बुलवाने के बाद उन्हें पूरे समान के साथ सुपुर्द कर दिया गया।