एक बैग को खोलते ही हैरान थे सभी लोग, सामने पड़ी थी ऐसी चीज़ें की सभी हैरान

हर शख्स चाहता है उसके घर में किसी प्रकार का वास्‍तु दोष न हो। वह चाहता किसी न किसी तरह से वो जहां रहता है वहां पर सुख-शांति और अच्छा माहौल बना रहे। इसके लिए  वह तरह-तरह के प्रयास भी करता रहता है। ऐसा ही एक वास्‍तु दोष से संबंधित मामला देश की राजधानी दिल्ली में इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर देखने को मिला है। जहां एक युवक के बैग से भारी संख्या में मोर के पंख मिले हैं। पुलिस ने जैसे ही बैग खोला तो वह जमीन पर बिखर गए।  

विदेश ले जा रहा था 49 किलो मोर के पंख 
loading...
दरअसल, यह मामला उस वक्त सामने आया जब केंद्रीय उद्योग सुरक्षा बल और खुफिया विभाग ने एक युवक को इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर पकड़ा। CISF ने इस युवक के पास से एक बैग जब्त किया है, जिसमें  49 किलो मोर के पंख भरे हुए थे। जानकारी के मुताबिक, युवक इन पंखों को हांग-कांग ले जा रहा था। सीआईएसएफ को मोर पंखों वाला यह बैग अंसारी नाम के युवक के पास से मिला है।

लोग इन पंखों की ही अधिकतर करते हैं पूजा
इतनी संख्या में मिले पंखों के बारे में जानकर पुलिस भी हैरान है। आखिर पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है कि वह इतनी मात्रा में इनको विदेश क्यों ले जा रहा था। भारत में कई लोग इनकी पूजा भी करते हैं और इनको शुभ मानते हैं। कई लोग इनका उपयोग वास्‍तु दोष दूर करने के लिए करते हैं। वह इनको अपने घर की दीवार पर टांगते हैं, ताकि कहीं से आने वाली नकारत्‍मक उर्जा खत्म हो जाए।