MRI मशीन में डालकर भूल गए टेक्नीशियन, 30 सेकेंड में न निकलता तो जान से हाथ धो बैठता ये व्यक्ति

पंचकूला में एक बार फिर हॉस्पिटल स्टाफ की लापरवाही का मामला सामने आया है। हरियाणा के पंचकूला में सेक्टर-6 के अस्पताल में एक बुजुर्ग को एमआरआई मशीन में डालकर टेक्नीशियन भूल गए। इसके बाद जब बुजुर्ग की सांसें टूटने लगी तो उसने बाहर निकलने का प्रयास किया, लेकिन बेल्ट बंधी होने के कारण वह ऐसा करने में बहुत देर तक सफल नहीं हो पाया। हालांकि, बुजुर्ग ने कोशिश जारी रखी और बाद में वह मशीन से बाहर निकलने में कामयाब रहा। 
loading...
जानकारी के मुताबिक, पंचकूला के एमआरआई एंड सिटी स्कैन सेंटर में बुजुर्ग को किसी बीमारी होने पर चिकित्सकों ने एमआरआई कराने की सलाह दी थी। लेकिन जब वह एमआरआई कराने गया तो वहां के टेक्नीशियन उसको मशीन में डालकर भूल गए। हालांकि, बाद में बेल्ट टूट गई और वह बाहर निकलने में सफल रहा। इसके बाद बुजुर्ग ने कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से इस मामले की शिकायत की है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़ित ने कहा कि अगर 30 सेकेंड में वह बाहर न निकल पाता तो उसकी मौत होना तय था। वहीं, मामला सामने आने के बाद जब एमआरआई सेंटर के इंचार्ज से बात की गई तो उसने  कहा कि सारे आरोप बेबुनियाद है और ऐसा कुछ भी नहीं हुआ कि बुजुर्ग को मशीन में डालकर टेक्नीशियन भूल गए। 
इंचार्ज ने कहा कि बुजुर्ग व्यक्ति को टेक्नीशियन ने ही बाहर निकाला था। उन्होंने कहा कि स्कैन 20 मिनट का था और टेक्नीशियन को अंतिम के 30 मिनट में सीक्वेंस लेना था, लेकिन जब 2 मिनट रह गए तो बुजुर्ग घबराने लगा। वहीं, टेक्नीशियन दूसरे मशीन में नोट्स चढ़ा रहा था, लेकिन जब आखिरी के 1 मिनट रह गए तो टेक्नीशियन ने देखा कि बुजुर्ग को आधा बाहर आ गया है तो, उसने मरीज को बाहर निकाला।