10 साल से भीख मांग रही है महिला, अकाउंट में पैसे देख बैंक वालों के भी छूट गए पसीने

दुनिया के कई देशों में भीख मांगना अपराध की श्रेणी में आता है, लेकिन इसके बावजूद दुनियाभर में भिखारियों की एक बड़ी तादाद है। ऐसी ही एक महिला भिखारी की खबर इन दिनों सुर्खियां बनी हुई हैं। इस महिला भिखारी के बैंक अकाउंट में इतने पैसे हैं, जिसे देखकर बैंक वालों के भी पसीने छूट गए।
loading...
दरअसल, ये महिला लेबनान की रहने वाली है, जिसका नाम वाफा मोहम्मद अवद है। उसके बैंक अकाउंट में करीब 6.37 करोड़ रुपये हैं। इसका पता तब चला, जब वह अपने पैसे को एक बैंक से दूसरे बैंक में ट्रांसफर कराने के लिए बैंक पहुंची थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब महिला ने पैसे ट्रांसफर करने के लिए बैंक को आवेदन दिया तो कर्मचारियों के कान खड़े हो गए, क्योंकि उनके पास उतनी नकदी थी ही नहीं, जितनी राशि महिला ने अपने चेक में भरी थी।
महिला के दो चेक सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं, जिसपर 30 सितंबर, 2019 की तारीफ अंकित है। बताया जा रहा है कि महिला सीदोन की रहने वाली है और वह यहां के एक प्रसिद्ध अस्पताल के सामने बैठकर दिनभर भीख मांगती है। गल्फ न्यूज के मुताबिक, अस्पताल की एक नर्स ने बताया कि महिला अस्पताल के गेट के पास बैठकर भीख मांगती है। वह करीब 10 सालों से यहां भीख मांग रही है। आसपास के लोग उसे भिखारी के तौर पर ही जानते हैं।