8 घंटे तक मोबाइल टावर पर चढ़ा रहा ये आदमी, बार-बार कह रहा था सिर्फ एक ही बात

आजमगढ़ जिले में चालीस साल पहले हुई पिता की हत्या के मामले में न्याय न मिलने के कारण सरकारी दफ्तरों का चक्कर काटते-काटते मानसिक बीमार हो चुका अधेड़ गुरूवार की दोपहर न्याय के लिए सगड़ी तहसील क्षेत्र के छत्तरपुर दलेल गांव में लगे जिओ टावर अचानक चढ़ गया। इसकी सूचना मिलते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने किसी तरह देर रात उसे नीचे उतारा।
loading...
जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के छतरपुर दलेल गांव निवासी सुभान अहमद 65 वर्ष के पिता अब्दुल सगड़ी तहसील क्षेत्र में अमीन थे। 40 साल पहले एक खेत के सीमांकन के दौरान विवाद हुआ और उसके पिता की हत्या हो गयी। उस समय दलेल करीब 25 साल का था। उसे पिता की हत्या का सदमा लगा और अकेले रहने लगा। समय के साथ वह मानसिक रूप से बीमार हो गया। आज भी दलेल को इस बात का दर्द है कि उसके पिता को न्याय नहीं मिला। वह किसी की हालत में अपने पिता को न्याय दिलाना चाहता है। 
इसलिए वह गुरूवार को पूर्वांह्न करीब 11.30 बजे गांव में स्थित जियो के टावर पर चढ़ गया और हंगामा शुरू कर दिया। वह न्याय के लिए टावर से कूदकर जान देने की धमकी देने लगा। घटना की जानकारी होने पर पुलिस व फायर बिग्रेड मौकै पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से उसे नीचे उतारने का प्रयास शुरू किया। लोग टावर पर चढ़ने का जैसे ही प्रयास करते वह नीचे कूदने की धमकी देने लगता। हालत यह रही कि सभी परेशान हो गए। जब पुलिस व स्थानीय लोगों ने न्याय का भरोसा दिलाया तो रात करीब 7 बजे वह स्वयं नीचे उतर गया। घटना की क्षेत्र में जोरदार चर्चा है। वही कही ने कही यह व्यवस्था की पोल भी खोल रही है।