अपने ही दुकान पर पड़वाया दिया फर्जी इनकम टैक्स का छापा, CCTV से पता चला कारण

loading...
विदिशा में 418 ग्राम सोना की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाने वाला सराफा व्यापारी ही घटना का मास्टरमाइंड निकला और उसके कब्जे से पुलिस ने सोना भी जब्त कर लिया है तथा उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। मालूम हो कि चार अक्टूबर को सराफा बाजार में सराफा व्यापारी हर्ष कुबेर ने सुबह करीब साढ़े दस बजे उसकी दुकान पर तीन इनकम टैक्स अधिकारियों के आने और उनके द्वारा दबाव बनाकर और कार्रवाई का डर दिखाकर 418 ग्राम सोना ले जाने की बात पुलिस को बताई थी। जिसके चलते एसपी ने स्वयं वहां जाकर मामले की छानबीन की थी। तत्काल की शहर सहित आसपास के हाईवे और चारों तरफ की सड़कों पर नाकाबंदी करवाकर जांच की गई थी।

सीसीटीवी फुटेज को खंगाला 

वहीं दुकान के आसपास की दुकानों के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया, तो सामने आया कि सुबह 10 बजकर 10 मिनिट पर हर्ष कुबेर सराफा बाजार स्थिति मुरलीधर मंगूलाल जैन ज्वेलरी शॉप पर पहुंचा और 10 बजकर 46 मिनिट पर वह दुकान से निकला और तेजी से कठाली बाजार की तरफ गया। इस दौरान उसके कहे अनुसार दुकान में कोई भी व्यक्ति न तो गया और न वहां से निकला। जिससे पुलिस के शक की सुई हर्ष कुबेर पर जाकर रुक गई। पुलिस ने फरियादी और उसके पिता को सीसीटीवी फुटे दिखाए, तो उसने अपना जुर्म कुबूल किया। पुलिस ने उसके कब्जे से सोना भी जब्त किया।

जानिए क्यों रची थी कहानी
पुलिस ने बताया कि हर्ष कुबेर वायदा बाजार में रुपए इनवेस्ट करता था, जिसमें लगातार उसे घाट हो रहा था। जिसकी भरपाई के लिए वह एक पखवाड़े से एक कहानी तैयार कर रहा था और फिर मौका पाकर चार तारीख को फर्जी कहानी सुनाकर सोना अपने कब्जे में किया। फरियादी द्वारा पुलिस को गुमराह करने और झूठा प्रकरण पंजीवद्ध कराने के जुर्म में हर्ष कुबेर जैन के खिलाफ भादंवि की धारा 182, 211 और 177 के तहत मामला दर्ज किया गया। इस पूरे मामले में पुलिस द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। थाना प्रभारी शकुंतला बामनिया ने बताया कि आरोपी ने स्वयं खुद की दुकान में ही यह योजना बनाई थी। आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। सीधे न्यायालय में इस्तगासा पेश किया जाएगा।